Thursday 2 June 2011

NEws

बाबा रामदेव पर होगी मनमोहन-सोनिया की वार्ता

नई दिल्ली। बाबा रामदेव, द्रमुक कोटे से मंत्री दयानिधि मारन औऱ कई अन्य संकटों से एक साथ जूझ रही कांग्रेस की आज कोर समूह की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में खास तौर से बाबा रामदेव पर चर्चा होने की संभावना है। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद उपस्थित रहेंगे।
सूत्रों ने बताया कि हालांकि कोर समूह की बैठक आमतौर पर शुक्रवार को होती है, लेकिन एक दिन पहले होने से इस बात का संकेत मिल रहे हैं कि रामदेव की अनशन की योजना पर पार्टी और सरकार में चिंता है। बड़े नीतिगत मुद्दों पर फैसला करने वाले पार्टी के कोर समूह में वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी, रक्षा मंत्री एके एंटनी, केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम और अहमद पटेल
समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ इस बैठक में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि सरकार की ओर से बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर रामदेव की अगवानी के लिए चार वरिष्ठ मंत्रियों को भेजे जाने के अभूतपूर्व कदम से काग्रेस ने दूरी बनाई है और कहा कि यह 'अनावश्यक' था और पार्टी को इससे कुछ लेना देना नहीं है। सरकार ने कल रामदेव को मनाने के लिए उज्जैन से उनके यहा हवाईअड्डे पर पहुंचने के समय से पहले ही अपने आला मंत्रियों को भेज दिया था। कांग्रेस के शीर्षस्थ सूत्रों के अनुसार, यहा से हवाई अड्डे तक जाने की पूरी कवायद से पार्टी का किसी भी तरह का संबंध नहीं है।

Date:- 02-06-2011

No comments:

Post a Comment